वो 5 गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं.

 

5 Galtiyan jo purush ek Mahila ke sath flirt karte samay karte hain
हर युवा चाहता है कि उसका एक पार्टनर, फिर चाहे वो लड़के हो या लड़कियां हो। पार्टनर की चाहत में हम गलतियाँ भी करते हैं, और इस लेख में हम जानने की कोशिश करेंगे कि, आखिर वो कौन सी 5 गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं।उसका पता एक ही चीज़ से लगाया जा सकता है; एक पुरुष के साथ सोने से पहले एक महिला जिस भावनात्मक प्रगति से गुजरती है उसका पालन नहीं करना। जैसा कि कहा जाता है, पुरुष आग की तरह होते हैं: जल्दी से जलते हैं और जल्दी बुझ जाते हैं।

औरतें पानी की तरह होती हैं: उबालने में धीमी लेकिन उबलती रहती हैं। पानी उबालने के लिए हमें पहले उसे आकर्षित करना होगा। हमें आराम और विश्वास बनाना होगा। दूसरा, उसके बाद ही वह हमारे लिए वह बहकाने या उसके साथ छेड़खानी करने के लिए तैयार होगी। अतः इसलिए हम इस लेख में आपके साथ साझा करने वाले हैं "वो 5 गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते है।" अतः अधिक जानकारी हेतु इस लेख के साथ अंत तक जरूर बने रहे।

विषय सूची:
  1. लड़कों का बहुत ज्यादा यौन रुचि दिखाना 
  2. बहुत अच्छा होने के नाते, "खतरा होना"
  3. पार्टनर को आराम नहीं देना
  4. फ्रेंड जोन से शारीरिक संपर्क नहीं बनाना
  5. यौन तनाव पैदा करना

1. लड़कों का बहुत ज्यादा यौन रुचि दिखाना

लड़कों का बहुत ज्यादा यौन रुचि दिखाना
बहुत सारे लोग बहुत जल्दी ही एक महिला में यौन रुचि दिखाने की गलती करते हैं। जैसे, एक लड़का लड़की से कहेगा कि, "तुम बहुत सुंदर हो," या "तुम्हारे स्तन बहुत अच्छे हैं," या यहाँ तक कि "चलो सेक्स करते हैं।"इन सब के अलावा मैंने पुरुषों को यह कहते हुए भी सुना है "मैंने कुछ समय से सेक्स नहीं किया है। क्या आप मुझ पर एक एहसान कर सकती हैं और मेरे साथ यौन संबंध बना सकती हैं?"

यह है न अजीब सी बात, अरे भाई! यदि आप किसी लड़की से फ्लर्ट करने वाले हैं तो, पहले आप फ्लर्टिंग के तरीके व नियम सीखे? कि कैसे पहले स्त्री में इच्छा पैदा करें। दूसरे शब्दों में, पहले किसी लड़की को आकर्षित करें। यदि आप किसी महिला के साथ बहुत जल्दी यौन संबंध बनाने की मांग करते हैं, तो यह बात उसे डरा देगी।

खैर, आप लड़की को कैसे आकर्षित करते हैं?

  • उसकी हंसी हंसी मजाक के साथ।
  • लड़की को, उच्च मूल्य के प्रदर्शन के साथ अपने सर्वोत्तम गुणों को देखने दें।
  • लड़की को योग्य मानकर उसके बारे में जानें।
  • उसके साथ आराम से समय बिताकर (औसतन 4 से 10 घंटे, 7 घंटे) उसके साथ जुड़ें। उन सभी चीजों को उसी क्रम में करें जो वह आपसे चाहती हैं। फिर देखिए,  वह आपको और अधिक चाहेगी।

2. बहुत अच्छा होने के नाते, "खतरा होना"

बहुत अच्छा होने के नाते, "खतरा होना"
गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं, के रूप में एक और गलती जो लोग करते हैं वह है बहुत अच्छा होना। यानी, यौन खतरा होना। मैं आपको इसके तीन उदाहरण देता हूं। और यह गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं।

उदाहरण नम्बर 1 - लड़की को लाखों सवालों के साथ ग्रिल करना। लेकिन, हम ऐसा क्यों करते हैं?  शायद इसलिए कि हमें लगता है कि, यह दिखाएगा कि हम मुर्खों की भांति उसके पीछे नहीं हैं, और हम पहले उसे एक व्यक्ति के रूप में जानना चाहते हैं। यह प्रशंसनीय है, लेकिन केवल एक ही समस्या है। यदि वह पहली बार में आकर्षित नहीं होती है, तो ठीक है, वह आकर्षित नहीं होगी।

तो, किसी लड़की का साक्षात्कार करके उसे जानने की कोशिश कभी भी न करें कि, "तो, तुम कहाँ से हो?"  "क्या आप अक्सर यहां आते हैं?" "आप काम के लिए क्या करते हैं?" ये तथ्यात्मक सवाल हैं और ज्यादातर हर लड़का इनसे पूछता है। अगर आप सिर्फ भीड़ के साथ घुलना-मिलना चाहते हैं, तो ऐसा करें। लेकिन अगर आप कुछ अलग करने की सोच रहे हैं, तो उससे कोई भी सवाल पूछने से पहले अपने बारे में कुछ अच्छी बातें शेयर करें। उदाहरण के लिए, जीवन में अपने जुनून को साझा करें। यह एक उच्च मूल्य के प्रदर्शन है और वह बाद में खुद को साझा करने में अधिक सहज महसूस करेगी।

उदाहरण नम्बर 2 - उसके सामान जैसे पेय, रात का खाना, फूल या उपहार खरीदते हैं। हम ऐसा क्यों करते हैं? शायद इसलिए कि हम सोचते हैं कि अगर हम उसके साथ अच्छा व्यवहार करेंगे तो वह हमारे साथ अच्छा व्यवहार करेगी। तार्किक समझ में आता है, है ना? लेकिन यहां एक समस्या, यह सिर्फ आकर्षण पैदा नहीं करती है। इससे भी बदतर, यह हमें बाद में इसका लाभ उठाने के लिए तैयार करता है। तो फिर यह यौन संबंध बनाने के लिए भुगतान करने से अलग कैसे है?

आप उसके लिए रात का खाना खरीदने के लिए उत्सुक हैं, है ना? लेकिन अक्सर देखा गया है कि, जब उसका सामान खरीदने की बात आती है, तो यही नियम है। सेक्स करने के बाद तक उस पर पैसा खर्च न करें।  दूसरे शब्दों में, पहले उसे आकर्षित करें। उसके साथ आराम का निर्माण करें। दूसरा,  उसे बहकाएं, उसके साथ छेड़छाड़ करें या फिर फिलर्ट करें। तीसरा, यदि आप एक बार उसके साथ यौन संबंध बना लेते हैं, तो उसे रात के खाने के लिए बाहर ले जाना सुरक्षित है।

उदाहरण नम्बर 3 - उसके चेहरे की प्रशंसा आपको बताती है कि, वह अपने रास्ते के साथ प्यार में बहुत जल्दी है, और आम तौर पर उसे गंदे चुंबन करते हैं।  लेकिन, हम ऐसा क्यों करते हैं? मैं पूरे यकीन के साथ कह सकता हूं क्योंकि हमें लगता है कि, अगर हम किसी लड़की के लिए बहुत अच्छे हैं तो वह बदले में हमारे लिए बहुत अच्छी होगी। अब तक आपने नोटिस किया होगा कि, जब लोग महिलाओं के लिए "अच्छे" होते हैं, तो वे अक्सर बदले में कुछ पाने या हासिल करने की उम्मीद करते हैं। दूसरे शब्दों में, इसका एक गलत मतलब निकाला जा सकता है। अथवा यह आदान- प्रदान का एक सूक्ष्म रूप है। जिसे महिलाएं बहुत ही सरलता से पहचान सकती हैं। शायद इसलिए यह तरीका उन्हें आकर्षित नहीं करता है। वह, और यह विनम्र व्यवहार है। अरे, देना बहुत अच्छा है, मुझे गलत मत समझो। मैं केवल इतना ही चाहता हूं कि, तुम बदले में कुछ भी मांगे बिना, इतनी अधिक मात्रा में उसे दे दो, कि लोग कहे बढ़िया है।

लेकिन फिर, मैं महिलाओं को कैसे आकर्षित करूं? एक यौन खतरा हो। वाह वाह वाह। लेकिन क्या आपने यह नहीं कहा कि पहली बार में बहुत अधिक यौन रुचि न दिखाएं? हाँ मैंने किया और तुम सही हो। इसलिए चुटकुले और नकारात्मक बातें इतनी खूबसूरत चीजें हैं। ये गुप्त हथियार महिलाओं को हंसाते हैं। और आप जानते हैं कि महिलाएं हंसने से कितनी नफरत करती हैं। शिया और गधे मेरे बट से उड़ जाते हैं। इन गुप्त हथियारों पर बहुत अधिक यौन रुचि नहीं दिखाना एक पुरुष को यौन खतरा बनने की अनुमति देता है। बिल्कुल सटीक? जुर्माना। 

आप गुस्सा और मजाक कैसे करते हैं?

शायद आपके लिए यह एक यौन खतरा हो, लेकिन क्या आपने यह नहीं कहा कि, पहले बहुत अधिक यौन रुचि न दिखाएं। हां मैंने किया और आप सही हैं इसलिए मजाक और नकारात्मक बातें इतनी खूबसूरत चीजें हैं। ये गुप्त हथियार महिलाओं को हंसाते हैं, और आप जानते हैं कि महिलाएं हंसने से कितनी नफरत करती हैं। इन गुप्त हथियारों पर बहुत अधिक यौन रुचि नहीं दिखाना एक पुरुष को यौन खतरा बनने की अनुमति देता है। यह बिल्कुल सटीक और अचूक है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि, आप गुस्सा और मजाक कैसे करते हैं? इसके बारे में इस तरीके से विचार करें। एक लड़ाई के खेल के रूप में या चंचल प्रभुत्व और सकारात्मक ऊर्जा हो। दूसरे शब्दों में, कल्पना की दुनिया के लिए शाब्दिक, तथ्यात्मक दुनिया को पीछे छोड़ दें। सचमुच एक और किरदार निभाए।  "डबल योर डेटिंग" के डेविड डिएंजेलो ने मुझे हास्य के बारे में कुछ दिलचस्प सिखाया। उन्होंने "कॉमेडी राइटिंग सीक्रेट्स" में हेलिट्ज़र (Helitzer) को यह कहते हुए उद्धृत किया कि, हास्य आपके द्वारा निभाए जाने वाले वास्तविक शब्दों के बजाय आपके द्वारा निभाए जाने वाले चरित्र से अधिक आता है।

अच्छा, मुझे कौन सा किरदार निभाना चाहिए? एक प्रभावशाली पुरुष का, जिसके जीवन में इतनी सारी महिलाएं होती हैं, वह महिलाओं का चुनाव करता है। वह महिलाओं से उसे चुनने की उम्मीद नहीं करता है। वह जानता है कि, वह एक प्रभावशाली पुरुष है। यह बिल्कुल विपरीत रवैया है जो ज्यादातर अन्य लोग लेते हैं। अधिकांश अन्य लोग खुद को चयनकर्ता के रूप में सोचते हैं। जिसे किसी महिला को आकर्षित करने के लिए उसे प्रभावित करना पड़ता है। नहीं, नहीं, नहीं। जो पुरुष महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं, वे उसे अपना सिर घुमाते हैं। वह चयनकर्ता हैै, वह पुरस्कार है। उसे प्रभावित करना है। मेरा मतलब है, उसके पास इतनी सारी महिलाएं हैं, उसे वह देना होगा। फिर ड्रामा के नाम पर यह सब होता है। यह तथ्यात्मक रूप से नहीं किया गया है। दूसरे शब्दों में, इसे बेतुके रूप में लें। इसे अतिशयोक्ति करें। यह अतिशयोक्ति है जो इसे मजाकिया बनाती है और लड़कियों को हंसाती है।

यहाँ परिणाम है। एक महिला से संबंधित होने के बजाय जैसे वह एक कुरसी पर है, आप उससे संबंधित हैं जैसे आपके दो बच्चे सैंडबॉक्स में खेल रहे हैं। अच्छा! यह उसके लिए बहुत ही असामान्य होगा। वह इस तरह होगी, "आखिरकार, एक आदमी जो मेरे मुखौटे से परे देखता है! इससे उसे आराम मिलेगा। और आप पुरुषों के कलंक से दूर हो जाएंगे। इससे भी खूबसूरत बात यह है कि ... यह यौन तनाव पैदा करता है।

यौन तनाव / sexual tension

बिल्कुल सीधा। आप चयनकर्ता हैं, है ना? इसका मतलब है कि आपने एक यौन/रोमांटिक संदर्भ ग्रहण किया। और आप इसे दूर धकेल रहे हैं, इसका सीधा सा मतलब है कि आपने तनाव पैदा कर दिया है। यौन तनाव। अच्छा, है ना? तो, यहाँ बड़ा टेकअवे है। पहले अपना प्रभुत्व और अपना चंचल पक्ष स्थापित करें। यह गर्म महिलाओं को आकर्षित करता है। एक बार जब आप उसे आकर्षित कर लेते हैं, तो उसके साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं। मैं इसे फिर से कहूंगा। पहले हावी हो जाओ, अपना पैर नीचे करने में सक्षम हो। दयालु बनो, दूसरा। वह उन सभी "मिस्टर गुड मैन" गलतियों को नष्ट कर देगा। लेकिन एक बार जब आप उसे हंसी से वश में कर लें, तो उसे तत्व से बांध दें। यहीं से डीएचवी और आराम आता है। और आराम को छोड़कर, तीसरी गलती लोग करते हैं।

3. पार्टनर को आराम नहीं देना

पार्टनर को आराम नहीं देना
गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं, वह पुरुष जो पहले किसी महिला की ओर आकर्षित होता है, लेकिन बाकी को छोड़ देता है, और सीधे सेक्स या पार्टनर के पास चला जाता है।
इसके साथ तीन बड़ी कमियां हैं।

1. बाद में पछताना पड़ सकता हैं

अगर आप किसी महिला को सेक्स के लिए उकसाते हैं, तो उसे बाद में पछताना पड़ सकता है। इसलिए उसके साथ बार में बाहर जाने से बचें। जब आप उसे पहली बार "किस" करन चाहते हैं तब आप उसे अपने से दूर धक्का देे, साथ ही यह भी कहे कि "हमें यहाँ ऐसा नहीं करना चाहिए"। यह आराम पैदा करता है, और उसे और अधिक चाहता है। प्रतीक्षा करें कि वह आपको निजी तौर पर उकसाय।

2. वह ठगा हुआ महसूस करती है

जब कोई महिला आप में रुचि दिखाती है। और अपने अटूट प्यार का इजहार न करें। तो सबसे पहले उसे इस योग्य बनाओ। पूछें: "क्या आपके लिए आंख मिलाने से ज्यादा कुछ ओर है?" उसे जानें, उसे अपने बारेे में बताएं। उसे चुनने दें कि, अंदर क्या है न कि बाहर क्या है। फिर जब आप सेक्स करते हैं तो इसलिए नहीं कि आप उसे चाहते थे, बल्कि इसलिए कि आप एक-दूसरे को पसंद करते थे।
लेकिन आखिर में आप किसी लड़की को ही नहीं चाहते। आप एक अच्छी लड़की चाहते हैं, है ना?

3. उसके साथ समय बिताए - पहरेदार बने

यदि आप उसके साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश किए बिना उसके साथ 4-10 घंटे (औसतन 7 घंटे) बिताते हैं, तो आप उसे आपके साथ अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। तो, उसे अलग-अलग जगहों पर ले जाएं, उसे एक व्यक्ति के रूप में जानें, एक साथ हंसें, आराम से स्पर्श करें।

4 - फ्रेंड जोन से शारीरिक संपर्क नहीं बनाना

फ्रेंड जोन से शारीरिक संपर्क नहीं बनाना
गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं, विपरीत छोर पर यदि कोई व्यक्ति आराम से लड़कियों के साथ बहुत अधिक समय बिताता है, तो वह खतरनाक मित्र क्षेत्र में फंस सकता है। आखिर ऐसा क्यों होता है? आमतौर पर जब कोई लड़का किसी लड़की को छूता नहीं है और शारीरिक रूप से उत्तेजित हो जाता है। एक लड़का किसी लड़की को क्यों नहीं छूता? खैर, अच्छे लड़के की तरह, वह बिल्कुल भी उसका "अपमान" नहीं करना चाहता। यही तो समस्या है। मैं उसे ठेस पहुंचाए बगैर उसे कैसे छूऊँ? क्योंकि आपने हमेशा शुरू से ही अभी तक उसे मैत्रीपूर्ण तरीके से छूते आए हैं।

मैं आपको कुछ उदाहरण देता हूं: जब आप पहली बार उससे और उसके दोस्तों से मिलते हैं: सभी को स्पर्श करें। हाई-फाइव्स, हग्स, हैंड-शेक, आर्म टैप। यह दोस्ताना है। जब आप उसके साथ "अलगाव" में आराम का निर्माण कर रहे हों: उसके पैर को अपने साथ स्पर्श करें। उसका हाथ पकड़ो। जब आप उसे चूमने: उसके चेहरे से एक बाल या पहले उसे बताएं कि वह कितनी अद्भुत गंध लेती है, और उसे सूंघती है। अगर वह नहीं देती है तो उसे चूमो! लेकिन पहला चुंबन सुनिश्चित करें। बात यह है, स्पर्श! करना सुनिश्चित करता है कि आप उसे कितना अधिक चाहते है। बाद में मित्र क्षेत्र प्राप्त करने से बचेंगे।

5. यौन तनाव पैदा करना

यौन तनाव पैदा करना
गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं, बहुत सारे लोग सोचते हैं कि "अगर मैं बिना निर्देश के सिर हिलाकर प्रार्थना करता हूं, तो वह शायद मुझे जादुई रूप से पसंद करेगी।" सिर्फ यह करना एक महिला को आकर्षित कर सकता है। आह, नहीं। आपको दूर जाकर प्रार्थना करने की आवश्यकता नहीं है। आप जानबूझकर उसे आकर्षित कर सकते हैं। पर कैसे? यौन तनाव पैदा करके। लेकिन मैं यौन तनाव कैसे पैदा करूं? हम पहले ही मजाक के बारे में बात कर चुके हैं। यह एकं तरीका है। यहाँ एक और है। जब आप उसे बिस्तर पर ले जाएं: उसके लिए आप उसको आखिरी सेकंड मे एरोजेनस ज़ोन के लिए जाएं।
उदाहरण:
  • एक चुंबन के लिए जा रहे है, तो उसे चुंबन न करें।
  • उसे सूंघना, लेकिन छूना नहीं।  
  • उसे उसके निपल्स के आसपास चुंबन, लेकिन उसके वास्तविक निपल पर नहीं ।
  • उसकी योनि को होंठों से चाटना, लेकिन उसकी योनि को नहीं।
  • अपने लिंग का सिरा अंदर डालना, लेकिन पूरी तरह से नहीं जाना।
पीछे हटना तनाव पैदा करता है। "आगे क्या होगा?" की भावना को तनाव देता है। वह उसका अनुमान लगाती रहती है। यह उसे सीट के किनारे पर रखता है। निश्चित ही वह यह जान रही है कि यह सब कैसे समाप्त होता है। तनाव उसके मन को जगाता है, संकल्प नहीं। और मैं आपको बता दूं। जब आप उसके दिमाग को जगाएंगे, तो उसकी भावनाएं उसके पीछे आ जाएगी। तो, संक्षेप में, एक लड़की को अपनी ओर खींचे, फिर उसे दूर धकेलें।

उसे दूर धकेलें, फिर उसे अपनी ओर खींचे। जितना अधिक आप एक लड़की को दूर धकेलते हैं, उतना ही वह अंदर चाहती है। चेतावनी: रुचि और अरुचि को संतुलित करना सुनिश्चित करें। बहुत अधिक धक्का देकर, उसे एक साथ दूर धकेलता है। उसे बहुत अधिक खींचकर, उसे दौड़ना चाहता है। उसे दूर धकेलने के उदाहरण: फड़फड़ाना, उसे आप पर मारना बंद करने के लिए कहना। कि "हम टूट चुके हैं" कहने के साथ आप उसको कभी नहीं मिलते।

उसे अंदर खींचने के उदाहरण: मुस्कुराना, तारीफ करना, बेतुकी बातों को लेकर उसे हंसाना (उदाहरण के लिए, "हम बहुत टूट चुके हैं")।
 इसलिए थोड़ी चीनी दें, थोड़ा मसाला दें और उन्हें संतुलित करें। सही दिशा के बिना दूर जाने से बेहतर है। इस तरह आप इन "5 गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं" को घ्यान में रखकर आप जानबूझकर एक प्यारी महिला को आकर्षित करेंगे।

आप ने इस आर्टिकल में विस्तार से जाना "वो 5 गलतियाँ जो पुरुष एक महिला के साथ फ़्लर्ट करते समय करते हैं"आपको क्या लगता है? अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो, तो इसे लाइक करे, इस तरह के और आर्टिकल हिन्दी में पढ़ने के लिए हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं। इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें।

टिप्पणियाँ