सेक्स मनोविज्ञान: महिला के प्रति आकर्षण का केंद्र क्या है?

Sex-psychology-what-is-the-center-of-attraction-for-a-woman

एक महिला के प्रति आकर्षण का केंद्र "सेक्स" को माना जाता है। आप सभी ने भी किसी न किसी महिला से संपर्क किया होगा। इस लेख में हम "सेक्स मनोविज्ञान: एक महिला से संपर्क करने" को लेकर कुछ रोचक टिप्स देने बाले है जिन्हें जानना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जैसे कि, सेक्स - आकर्षण का अदृश्य बंधन है, महिलाओं के हाथो के इशारे, महिलाओं की आंखे, मुस्कान, ड्रेसिंग आदि। तो चलिए जानते है विस्तार से...

महिला के प्रति आकर्षण का केंद्र अदृश्य बंधन

सेक्स मनोविज्ञान: एक महिला से संपर्क करना - बहुत से लोग चाहते हैं कि कोई सहकर्मी या कोई अन्य पुरुष आपसे एक सुंदर महिला को अपनी बाँहों में ले जाने के लिए कहे। आपके साथ ईर्ष्या का यह हिस्सा आमतौर पर लौकिक पुरुषों के साथ होता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि, एक बिन बुलाए पुरुष एक अच्छी दिखने वाली महिला को अपनी आकर्षक नज़रों से अलग करता है।

लेकिन, सेक्स मनोविज्ञान अथवा वास्तविकता यह है कि हम हमेशा ऐसे पुरुष से ईर्ष्या करते हैं जिसके पास एक सुंदर महिला है और यहां तक ​​​​कि आश्चर्य भी होगा कि उसने आखिर ऐसा क्या किया? जिसके कारण उसके पास एक सुंदर महिला है। सीधे शब्दों में कहें, तो इसे सरल शब्दों में सेक्स मनोविज्ञान कहा जाता है। इस आदमी के पास ऐसा क्या है जो तुम्हारे पास नहीं है? मेरी भी एक थ्योरी है: एक आदमी जो एक प्यारी लड़की को डेट के लिए पसंद करता है, वह उस लड़की को बेहतर ढंग से पढ़ने में सक्षम होता है और उसके व्यक्तित्व को पढ़ने के बाद अपना दृष्टिकोण बनाता है और हर बार विजयी होता है

निगाहें

यह असंभव नहीं है और मनोवैज्ञानिकों ने पुष्टि की है कि कि केवल एक लड़की को देखने से ही यह पता चल सकता है कि लड़की के पास जाने पर उसकी क्या प्रतिक्रिया होगी। सेक्स  मनोविज्ञान समझने के लिए मैं यह जोड़ना चाहूंगा कि पारंपरिक हिंदू ग्रंथ इस वास्तविकता का उल्लेख करते हैं। मैं इस पोस्ट को पढ़ने वाले पाठकों को सलाह देता हूं कि इस सिद्धांत को सिरे से खारिज न करें, क्योंकि इसमें बहुत सच्चाई है। तो यह केवल महिला को करीब से देखकर आपके मन को संशोधित करने की क्षमता रखता है।

मूल रूप से, यह एक मानसिक क्षमता है जो हम सभी के पास है। इसके अतिरिक्त, रसायन विज्ञान और ब्रह्मांडीय दुनिया का एक हिस्सा जहां भी ग्रह अटूट तरंग दैर्ध्य भेजते हैं जो महिला के साथ एक राग पर प्रहार करते हैं। कार्यालय में एक महिला की सांस, पोशाक या उसके साड़ी पहनने के तरीके की खोज से उससे एक बॉडी लैंग्वेज का पता चलता है जिसे आप सभी द्वारा नोटिस किया जा सकता है। एक लड़की का सीढि़यां चढ़ने के लिए साड़ी को थोड़ा ऊपर उठाने की हरकत भी आपको आकर्षित कर सकती है। शरीर एक प्यारा कारक हो सकता है और एक महिला की समीक्षा करने में समय और धैर्य लगता है। आप उसके साथ परामर्श करने से पहले उसके साथ एक ब्रह्मांडीय लय स्थापित करने के लिए तैयार होंगे।

हाथ

एक महिला का एक पहलू जो संकेत प्रदान करेगा वह है उसके हाथ। वो कहते हैं ना सब का भविष्य उनके हाथों में होता है। भारत में लोग किसी व्यक्ति की हथेलियों को पढ़कर कुंडली बनाते हैं और महिलाओं के मामले में इसका अत्यधिक महत्व है। आमतौर पर, एक महिला अपने हाथों का सबसे ज्यादा ख्याल रखती है। हाथों का निरीक्षण करने के लिए इसे एक बिंदु बनाएं।  यदि उन्होंने इशारा किया है तो यह दिमाग का एक कलात्मक मिश्रण दिखाता है जबकि चौकोर हाथ हठ दिखा सकते हैं।  नाजुक हाथ दिखाएंगे कि एक लड़की एक कलाकार है, घर की औरत नहीं।

आंखें

महिला से संपर्क करने के लिए महत्व की अगली वस्तु आंखें हैं। एक सच्चे प्यार का वास्तविक रास्ता दिखाती हैं। बड़ी आंखें अति आत्मविश्वास दिखाती हैं जबकि छोटी आंखें विरोधाभास दिखा सकती हैं। यही सब बातें सेक्स मनोविज्ञान को दर्शाती हैं।

 मुस्कान

 एक मुस्कान का एक और उद्देश्य होता है। मुस्कुराती हुई महिलाएं खुश और खुले रहने के लिए कदम उठाती हैं जबकि उदास महिलाएं प्रेरित करने के लिए श्रमसाध्य उपाय करती हैं।

 लड़की के कपड़े

 एक महिला जो पोशाक पहनती है वह भी एक जबरदस्त सुराग हो सकता है।  एक पीली साड़ी में एक पतली लड़की एक बहिर्मुखी होने की अधिक संभावना है, जबकि एक लड़की सलवार कमीज सीढ़ी में। स्कर्ट में लड़कियां ज्यादा खुली होती हैं और आसानी से दोस्त बन जाती हैं। और ऐसी लड़कियों के साथ अन्य लड़कियों की अपेक्षा संभोग करना आसान होता है। बुर्का में एक लड़की से संपर्क करना मुश्किल है। अधिक सूक्ष्म दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी।

मैंने जो कुछ भी लिखा है उसको एक अंधा व्यक्ति भी हाथी जितना विशाल महसूस कर सकता है। क्योंकि यह विषय बहुत बड़ा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप एक महिला को कमरे में या कार्यालय में देख सकते हैं या शायद वह आपके बगल में रहती है। आपको उसके साथ केमिस्ट्री (तालमेल) बिठाना पड़ सकता है। ध्यान रखें कि 'मिडसमर नाइट्स ड्रीम' जैसा कोई जादू नहीं है, इसलिए बहादुर बनने की कोशिश करें और सावधान रहें, क्योंकि बेहोश दिल ने कभी भी एक गोरी महिला नहीं जीती। यही सत्य है। अब आप भली-भांति समझ गए होंगे कि,” सेक्स मनोविज्ञान: महिला के प्रति आकर्षण का केंद्र क्या है?

आप ने इस आर्टिकल में विस्तार से जाना "सेक्स मनोविज्ञान: महिला के प्रति आकर्षण का केंद्र क्या है?" आपको क्या लगता है? अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो, तो इसे लाइक करे, इस तरह के और आर्टिकल हिन्दी में पढ़ने के लिए हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं। इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें।

टिप्पणियाँ